बारिश के पानी ने दिखाया विकराल रूप तो उपमुख्यमंत्री ने सारे कार्यक्रम किए रद्द, पहुंचे अपने विधानसभा क्षेत्र

बारिश के पानी ने दिखाया विकराल रूप तो उपमुख्यमंत्री ने सारे कार्यक्रम किए रद्द, पहुंचे अपने विधानसभा क्षेत्र

मानसून ने जिला ऊना में अपनी पहली ही बारिश में अपना विकराल रूप दिखाया। खासकर हरोली विधानसभा क्षेत्र में अनेक गांवों में पानी घरों एवं खेतों में जमा हो गया। सड़कों का नुकसान भी हुआ। इसकी खबर मिलते ही उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने शिमला में अपने सभी कार्यक्रम रद्द किए और अपने विधानसभा क्षेत्र हरोली पहुंच गए। उन्होंने कहा कि पानी के तेज बहाव का आना चिंता का विषय है। इसे व्यवस्थित करने के लिए हरसंभव प्रयास होंगे।

मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली पहुंचते ही बारिश से प्रभावित इलाकों का दौरा किया। जिला प्रशासन को तुरंत राहत कार्य चलाने के निर्देश दिए। जो सड़कें बंद हुई, उन्हें खोलने के निर्देश दिए। उपमुख्यमंत्री ने निरीक्षण करते हुए लोगों से मुलाकात की और कहा कि सरकार जनता की है। चिंता न करें। किसी को भी नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। कहा कि प्राकृतिक आपदा ने सतर्क होने का अवसर भी दिया है। मुकेश अग्निहोत्री को अपने बीच पाकर लोग का दुख कम हुआ और राहत की उम्मीद बंधी। अग्निहोत्री ने प्रशासन को निर्देश दिए कि जिन गावों में नुकसान हुआ, उसकी रिपोर्ट ली जाए।। इस अवसर पर उनके साथ जिला प्रशासन के अधिकारी, हरोली विधानसभा क्षेत्र के अधिकारी एवं कांग्रेस के नेता एवं जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

बॉक्स
तटीकरण को मजबूत रखना होगा
अग्निहोत्री ने कहा कि करीब 1,500 करोड़ रुपये की लागत से सोमभद्रा नदी का तटीकरण हुआ है। इससे बहुत बड़ा भूमि का हिस्सा कृषि योग्य बना है। कहा कि बारिश का तेज बहाव आना चिंता की बात है। उन्होंने कहा कि तटीकरण को भी मजबूत रखना होगा।

Related posts